responsive blogger template

एनपीएस रिटायरमेंट ग्रेच्युटी - सरकार एनपीएस कवर किए गए कर्मचारियों के लिए ग्रेच्युटी की अनुमति देता है

एनपीएस रिटायरमेंट ग्रेच्युटी - सरकार एनपीएस कवर किए गए कर्मचारियों के लिए ग्रेच्युटी की अनुमति देता है

एनपीएस (न्यू पेंशन स्कीम / नेशनल पेंशन सिस्टम) द्वारा कवर किए गए सभी केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों के लिए यह बहुत अच्छी खबर है। सरकार ने आखिरकार केंद्र सरकार के कर्मचारियों, जो केंद्रीय सिविल सेवा (पेंशन) नियम, 1972 के तहत पेंशन के हकदार हैं, के साथ एनपीएस कवर किए गए कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति ग्रेच्युटी और डेथ ग्रेच्युटी देने का फैसला किया है।

विषय: नए परिभाषित अंशदायी पेंशन प्रणाली (राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली) के संबंध में केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 'सेवानिवृत्ति ग्रेच्युटी और डेथ ग्रेच्युटी' के लाभों का विस्तार।

अधोहस्ताक्षरी को यह कहने के लिए निर्देशित किया जाता है कि 1.1.2004 को या उसके बाद नियुक्त सरकारी सेवकों की पेंशन को नए परिभाषित अंशदायी पेंशन प्रणाली (जिसे राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली कहा जाता है) द्वारा विनियमित किया जाता है, वित्त मंत्रालय द्वारा अधिसूचित (आर्थिक मामलों का विभाग) उनका OM नंबर 5/7/2003-ECB और PR दिनांक 22.12.2003 है। इस विभाग के ओएम क्रमांक 38/41/2006-पी एंड पीडब्लू (ए) दिनांक 5.5 के आधार पर सरकारी सेवा से उनकी सेवानिवृत्ति पर राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली के तहत आने वाले कर्मचारियों के संबंध में अनंतिम आधार पर ग्रेच्युटी के भुगतान के लिए आदेश जारी किए गए थे। .2009।

2. राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली द्वारा कवर किए गए सरकारी कर्मचारियों के संबंध में ग्रेच्युटी के अनुदान का मुद्दा सरकार के विचाराधीन है। यह निर्णय लिया गया है कि राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली से आच्छादित सरकारी कर्मचारी उन्हीं नियमों और शर्तों पर ment रिटायरमेंट ग्रेच्युटी और डेथ ग्रेच्युटी ’के लाभ के लिए पात्र होंगे, जो केंद्रीय सिविल सेवा (पेंशन) नियम, 1972 द्वारा कवर किए गए कर्मचारियों पर लागू होते हैं।

3. ये आदेश वित्त मंत्रालय, व्यय विभाग की सहमति के साथ जारी करते हैं, उनकी आईडी की वीडियोग्राफी करते हैं। नोट नंबर 1 (4) / ईवी / 2006-द्वितीय दिनांक 29.07.2016।

महत्वपूर्ण लिंक ::::

CLICK HERE

0 Response to "एनपीएस रिटायरमेंट ग्रेच्युटी - सरकार एनपीएस कवर किए गए कर्मचारियों के लिए ग्रेच्युटी की अनुमति देता है"

Post a Comment