responsive blogger template

राज्यसभा चुनाव के मुद्दे पर SC ने कांग्रेस को दिया नोटिस, कोर्ट के फैसले के बाद BJP की जीत तय

राज्यसभा चुनाव के मुद्दे पर SC ने कांग्रेस को दिया नोटिस, कोर्ट के फैसले के बाद BJP की जीत तय



सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात की दोनों राज्यसभा सीटों के अलग-अलग मतपत्रों के चुनाव के लिए कांग्रेस को कोई राहत नहीं दी है। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग के फैसले को बरकरार रखा है।

राज्यसभा की दो अलग-अलग सीटों के मुद्दे पर कांग्रेस हाई कोर्ट से किनारा कर चुकी है। सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात की दोनों राज्यसभा सीटों के अलग-अलग मतपत्रों के चुनाव के लिए कांग्रेस को कोई राहत नहीं दी है। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग के फैसले को बरकरार रखा है।





सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस की इस दलील को खारिज कर दिया है कि अदालत के आदेश के बाद भाजपा के दोनों उम्मीदवारों की जीत तय हो गई है। हाईकोर्ट द्वारा कांग्रेस को फटकार लगाने के बाद अब राज्यसभा के लिए मतदान 5 जुलाई को होगा। SC के चुनाव के बाद, कांग्रेस ने HC में केस दर्ज करने को कहा है।

सुप्रीम कोर्ट में आज चुनाव आयोग ने अपना पक्ष रखा। चुनाव आयोग के आदेश के अनुसार चुनाव होंगे सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद चुनाव आयोग ने आज कहा कि हम नियमित सीट के लिए एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं। इस पर किसी को आश्चर्य नहीं हुआ। हम पिछले 57 सालों से उसी अंदाज में हैं।

EC ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के अलावा, हम दिल्ली HC, बॉम्बे HC के फैसले के आधार पर चुनाव कराते हैं। अलग-अलग चुनाव होने पर उप-चुनाव के लिए अलग-अलग चुनाव होते हैं।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद, जीतू ने वागनी को अपना बयान दिया था। जंग वागानी ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर झूठे आरोप लगाए हैं। लेकिन हमें एससी पर भरोसा था। आज कांग्रेस को इसका कानूनी जवाब मिल गया है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद, राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने भी एक बयान दिया। रूपानी ने कहा कि कांग्रेस एक डूबता हुआ जहाज है। आज, कांग्रेस ने SC से कांग्रेस को अलग करने के बाद अपनी असली स्थिति दिखाई है। उन्होंने आगे कहा कि इस तरह से चुनाव सालों से हो रहे हैं। लेकिन कांग्रेस संविधान की गलत व्याख्या कर लोगों को गुमराह करती है। सुप्रीम कोर्ट का जजमेंट निशान तक नहीं है

0 Response to "राज्यसभा चुनाव के मुद्दे पर SC ने कांग्रेस को दिया नोटिस, कोर्ट के फैसले के बाद BJP की जीत तय"

Post a Comment